CNIN News Network

295 कर्मचारियों का मतदान दल गढ़चिरौली रवाना

16 Apr 2024   16 Views

295 कर्मचारियों का मतदान दल गढ़चिरौली रवाना

Share this post with:

 

रायपुर/ गढ़चिरौली। सूबे में 19 अप्रैल को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में  होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान संपन्न कराने के लिये चुनाव कर्मचारियों को ले जाने की प्रक्रिया शुरू मंगलवार को हेलीकॉप्टरों से शुरू कर दी गई है। छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमावर्ती  नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में लोकसभा चुनाव से महज तीन दिन पहले अधिकारियों ने मंगलवार को जिले के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर पहुंचाने की शुरूआत करते हुए 295 चुनाव कर्मचारियों को ड्यूटी स्थान तक पहुंचाया गया।

पुलिस कप्तान नीलोत्पल ने बताया कि चुनाव कर्मचारियों के दलों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों और अन्य उपकरणों के साथ गढ़चिरौली के विभिन्न स्थानों पर ले जाया जा रहा है। अधिकारियों ने भारतीय वायु सेना और सेना के हेलीकॉप्टरों की मदद से गढ़चिरौली के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर 68 बूथों के 295 मतदान कर्मियों को ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि गढ़चिरौली-चिमूर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद अशोक नेते का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. नामदेव किरसन से होगा। निर्वाचन क्षेत्र में 16,12,930 मतदाता हैं, जिनमें 8,11,836 पुरुष, 8,010,82 महिलाएं और 12 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web