CNIN News Network

ठाकरे सरकार पर संकट,एकनाथ शिंदे 25 विधायकों के साथ गुजरात में

21 Jun 2022   229 Views

ठाकरे सरकार पर संकट,एकनाथ शिंदे 25 विधायकों के साथ गुजरात में

Share this post with:


मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट गहरा गया है। सूत्रों के मुताबिक राज्य के कद्दावर मंत्री एकनाथ शिंदे 25 विधायकों के साथ गुजरात चले गए हैं। इनमें शिवसेना के 13 विधायक शामिल हैं, जबकि 12 निर्दलीय और छोटी पार्टियों के विधायक हैं। शिवसेना में लगातार हो रही उपेक्षा से शिंदे नाराज चल रहे थे और कल शाम से ही मुख्यमंत्री उद्धव का फोन भी नहीं उठा रहे हैं। इधर, शिवसेना ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी विधायक सूरत के ली मेरिडियन होटल में रुके हैं। सभी विधायक आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बड़ी घोषणा कर सकते हैं। दोपहर 2 बजे होटल से ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
महाराष्ट्र में अगर शिवसेना के 13 विधायक बागी हुए, तो सरकार गिर सकती है। दरअसल, राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार के पास 153 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। सरकार बनाने के लिए 144 विधायक चाहिए, क्योंकि 1 सीट वर्तमान में खाली है। अगर, शिवसेना में फूट होती है, तो कांग्रेस के भी कुछ विधायक पाला बदल सकते हैं।
एनसीपी अध्यक्ष उद्धव से मिले-
सियासी उठापटक के बीच एनसीपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने उद्धव ठाकरे से मातोश्री में मुलाकात की है। वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है। राष्ट्रपति कैंडिडेट को लेकर आज शरद पवार के दिल्ली आवास पर बैठक में वे शामिल होने वाले थे।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web