CNIN News Network

लोकरंजनी संस्था ने लोकतंत्र में एक-एक वोट के महत्व से नागरिकों को कराया अवगत

05 May 2024   67 Views

लोकरंजनी संस्था ने लोकतंत्र में एक-एक वोट के महत्व से नागरिकों को कराया अवगत

Share this post with:


रायपुर। रायपुर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में प्रदेश में शत् प्रतिशत मतदान करने के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन "लोकरंजनी" लोककला सांस्कृतिक समिति रायपुर द्वारा विभिन्न स्थानों कलेक्ट्रेट चौक,घड़ी चौक, पुरानी बस्ती, संतोषी नगर, कुशालपुर बस्तियों में प्रचार प्रसार किया गया। इस अवसर पर "लोकरंजनी" लोक कलाकला सांस्कृतिक समिति रायपुर के संचालक डॉ. पुरुषोत्तम चंद्राकर ने कहा कि यह एक सुनहरा अवसर है इस लोकसभा चुनाव में घरों से निकलकर वोट करें लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है। डॉ. पुरुषोत्तम चंद्राकर ने नए और युवा वोटर्स से खास अपील करते हुए कहा की वोट अवश्य कीजिए लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है प्रदेश में शत् प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने विभिन्न क्षेत्रों में निवासरत स्थानीय निवासियों को मतदाता जागरूकता के लिए व्यापक तौर पर कला जत्था के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। 
इस अवसर पर मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन 2024 के मतदाता जागरूकता संबंधित गतिविधियों से अवगत कराते हुए लोकतंत्र के महापर्व के संबंध में जानकारी दी एवं लोकतंत्र के महापर्व में सभी नागरिकों को शामिल होने का आह्वान किया एवं नागरिकों को लोकतंत्र में एक-एक वोट के महत्व से अवगत कराया गया। नागरिकों को देश के लोकतंत्र को और अधिक मजबूत बनाने, मतदाताओं को भय मुक्त एवं बिना किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। नागरिकों को मतदान के महत्व के संबंध में समझाया गया लोकतंत्र में संसद की भूमिका के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई सभी नागरिकों को अपने परिवार रिश्तेदार एवं पड़ोसियों को मतदान के लिए प्रेरित करने कहा गया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. पुरुषोत्तम चंद्राकर ने नागरिकों को बताया कि लोकतंत्र में मजबूती का आधार सिर्फ मतदान होता है। इस अवसर पर उपस्थित नागरिकों को शपथ दिलाया गया सभी नागरिकों से मतदान केंद्र में जाकर अपने मताधिकार और कर्तव्यों का पालन करने की अपील की गई। जागरूक मतदाता ही लोकतंत्र की असली पहचान। मेरा वोट मेरी पहचान शत् प्रतिशत करना है मतदान, जैसे नारों से मताधिकार का उपयोग करने संकल्प लिया गया।
कार्यक्रम में श्री रंजन मोडक, नीरज सिंह ठाकुर लोकेश साहू नीतीश यादव सुमन त्यागी, सुषमा गायकवाड, चैतन्य मोडक, हेमलाल पटेल, नरेंद्र यादव, नीतीश यादव आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web