CNIN News Network

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जोशी को सस्पेंड

01 May 2024   16 Views

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जोशी को सस्पेंड

Share this post with:


दुर्ग। दुर्ग जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार जोशी को सस्पेंड कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध संचालक ने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्ग के जांच प्रतिवेदन के आधार पर आदेश जारी किया है। जोशी पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के फेवर में काम करने का आरोप है।
पूर्व में मामले की जिला निर्वाचन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी से शिकायत की गई थी। जिला सहकारी बैंक दुर्ग के सीईओ सुरेंद्र जोशी ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए कार्य करने का संकल्प लिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय जिला स्तरीय जांच समिति गठित की थी। जांच रिपोर्ट में कलेक्टर ने जोशी के इस कृत्य को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 5 का उल्लंघन पाया नतीजतन छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध संचालक ने दुर्ग जिला सहकारी बैंक के सीईओ सुरेंद्र जोशी को 30 अप्रैल को सस्पेंड कर दिया है। आदेश में लिखा गया है कि निलंबन अवधि में जोशी को मुख्यालय जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक जगदलपुर में रिपोर्ट करना होगा। इस दौरान उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता पात्रता अनुसार दिया जाएगा।
मिली जानकारी के अनुसार शिकायत बाद तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने जो जांच रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी उसमें लिखा गया कि सुरेंद्र जोशी ने विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और कांग्रेस कमेटी अहिवारा दुर्ग के ब्लॉक अध्यक्ष को अपनी व्यक्तिगत जानकारी देते हुए आवेदन दिया था। जिसमें संकल्प लिया गया कि वे कांग्रेस पार्टी के उम्मीद्वार को विजयी बनाने के लिए निष्ठापूर्वक कार्य करेंगे।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web