CNIN News Network

10 लाख के गहने व नगदी चोरी के आरोप में मामा-भांजा गिरफ्तार

10 May 2024   15 Views

10 लाख के गहने व नगदी चोरी के आरोप में मामा-भांजा गिरफ्तार

Share this post with:


जगदलपुर। जिले के नगरनार थाना क्षेत्र अंर्तगत नगरनार से मामा-भांजा ने मिलकर सूने मकान से अलमारी का ताला तोड़कर 10 लाख रुपए के गहने और नगदी पार कर दिए। चोरी के इस पैसों से एक ने गोवा जाकर जमकर अय्याशी की। वहीं अब पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला का है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरनार के रहने वाले सुरेंद्र कुमार देवांगन अपने परिवार के साथ कहीं बाहर गए थे। मकान में ताला जड़ा हुआ था। जब कुछ दिनों के बाद वे घर पहुंचे तो देखा ताला टूटा था और सोने चांदी के जेवरात की चोरी हो चुकी थी। जिसके बाद उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट नगरनार पुलिस थाना में दर्ज करवाई थी। विवेचना के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि, दंतेवाड़ा जिले के गीदम का रहने वाले युवक कृष्णा शेट्टी ने वारदात की है। पुलिस ने संदेह के आधार पर कृष्णा को पकड़ा। इससे पूछताछ की गई और इसने जुर्म कबूल लिया। इसने पुलिस को बताया कि, अपने मामा संदीप सेठिया के साथ इसने वारदात की है। चोरी से 2-3 दिन पहले आरोपी युवक कृष्णा शेट्टी अपने मामा संदीप सेठिया के साथ मकान की रेकी करने पहुंचा था। फिर 30 मार्च की आधी रात दोनों चोरी करने मकान में घुसकर ताला तोड़कर अंदर गए। जहां कमरे में रखी आलमारी में रखे सोने का मंगलसूत्र, झुमका, चेन, हार, पायल समेत कुल 14 तोला सोना और 50 हजार रुपए नगद चुरा लिए।वारदात के बाद चुराए आभूषण को संदीप ने ही रख लिया। इसके बदले उसने अपने भांजा चोर कृष्णा को 01 लाख 40 हजार रुपए दे दिए। इसके साथ ही जो 50 हजार रुपए नगद चुराए थे उसे भी दोनों आपस में बांट लिए थे। पैसे मिलने के बाद कृष्णा गोवा चला गया था, जहां उसने सारे पैसे अय्याशी में उड़ा दिए। वही इनकी तलाशी में इनके कब्जे से करीब 03 लाख 70 हजार रुपए का सोना बरामद कर लिया है।
बस्तर के एसपी शलभ सिन्हा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्यवाही उपरांत जेल दााखिल कर दिया गया है। इनके पास से चोरी के आभूषण भी बरामद किए गए हैं।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web