CNIN News Network

बेरोजगार युवाओं को कांग्रेस देगी पक्की नौकरी व एक लाख - राहुल

13 Apr 2024   95 Views

बेरोजगार युवाओं को कांग्रेस देगी पक्की नौकरी व एक लाख - राहुल

Share this post with:

00 लोकसभा चुनाव को दो विचारधाराओं-संविधान की रक्षा करने वाले और इसे नष्ट करने वालों के बीच की लड़ाई हैं

दंतेवाड़ा। बस्तर से लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा के लिए वोट मांगने एक दिवसीय प्रवास पर दंतेवाड़ा पहुंचे राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान के सब बेरोजग़ार युवाओं को केंद्र में कांग्रेस सरकार बनने पर उन्हें एक साल के लिए निजी कंपनी, पीएसयूएस में, सरकारी कार्यालयों में नौकरी मिलेगी जिसमें उनका प्रशिक्षण होगा और 1 साल में उनके बैंक अकाउंट में 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। अगर उन्होंने अच्छा काम किया तो उन्हीं संस्थाओं में उन्हें पक्की नौकरी मिलेगी। इस दौरान उन्होंने बस्तर के लोगों से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की। प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि कोराना काल के समय हर प्रदेश से गरीब लोग घर वापस लौटे लेकिन नई दिल्ली (केंद्र) की सरकार ने उनकी कोई मदद नहीं की, किसी की भी मदद नहीं की। हिंदुस्तान में 22 लोग हैं जिनके पास उतना ही धन है जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानी लोगों के पास है। पीएम मोदी 24 घंटा इन 22-25 लोगों की मदद करते रहते हैं।

जगदलपुर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव को दो विचारधाराओं-संविधान की रक्षा करने वाले और इसे नष्ट करने वालों के बीच की लड़ाई बताया बताते हुए कहा कि हिन्दुस्तान में कोई नहीं था, तब आदिवासी रहते थे। जल-जंगल और जमीन उनके थे। जल-जंगल-जमीन पर आदिवासियों का पहला हक बनता है। मगर मोदी आदिवासी शब्द को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। हम आपको आदिवासी कहते हैं लेकिन वे वनवासी शब्द का इस्तेमाल करते हैं। वनवासी और आदिवासी शब्दों में बहुत बड़ा अंतर है। आदिवासी शब्द का गहरा अर्थ है। यह शब्द जल, जंगल, जमीन पर आपके अधिकार को व्यक्त करता है। वनवासी का मतलब है जो जंगल में रहते हैं। हमने आदिवासियों के अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए पेसा कानून लाया था। भाजपा और आरएसएस आदिवासियों के धर्म, विचारधारा और इतिहास पर हमला करते रहे हैं। भाजपा आपकी जमीनें अरबपतियों को दे रही है।

उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कहा, भारत की राष्ट्रपति को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने से रोका गया क्योंकि वह एक आदिवासी हैं। मोदी ने देश को यह संदेश दिया और यही उनकी सोच है।

उन्होंने मोदी सरकार पर तीखे वार किए, और कहा कि कोविड के दौरान थाली बजाओ अभियान चला रहे थे, जबकि लाखों लोगों की कोविड से मौत हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने 16 लाख करोड़ रूपए बड़े उद्योगपतियों के ऋण माफ किए। इससे 24 साल तक मनरेगा के मजदूरों का भुगतान किया जा सकता था। कांग्रेस के चुनावी वादे पर प्रकाश डालते हुए गांधी ने कहा, हम सत्ता में आते ही जाति जनगणना कराएंगे, यदि हम सत्ता में आए तो हम 30 लाख रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे, युवाओं के लिए प्रशिक्षण शुरू करेंगे तथा गरीब महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना शुरू किया जाएगा और प्रतिमाह 8500 रुपए दिया जाएगा, इससे गरीबी तुरंत खत्म होगी।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web