CNIN News Network

वेस्टइंडीज की पारी और 141 रनो से हार

15 Jul 2023   285 Views

वेस्टइंडीज की पारी और 141 रनो से हार

Share this post with:

 

0-अश्विन की गेंदबाजी और यशस्वी की बल्लेबाजी से चित्त

डोमिनिका । टीम इंडिया ने एकतरफा प्रदर्शन करते हुए डोमिनिका टेस्ट में मेजबान वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हरा दिया है। इस तरह दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। वेस्टइंडीज की टीम यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी और आर अश्विन की गेंदबाजी के आगे नहीं टिक पाई।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। फैसला गलत साबित हुआ और टीम महज 150 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। अश्विन ने पांच विकेट लिए। इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 421 रन पर घोषित की। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी कुछ नहीं कर सकते और पूरी टीम 130 रन पर धराशायी हो गई। दूसरी पारी में अश्विन ने 7 विकेट लिए।

पहले टेस्ट खेल रहे यशस्वी बने मैन ऑफ द मैच

पहली बारी में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा के शतकों के बाद विराट कोहली के अर्धशतक से भारत ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध पारी पांच विकेट पर 421 रन पर घोषित कर दी थी। इस तरह टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर 271 रन की बढ़त बनाकर टेस्ट मैच में पूरी तरह शिकंजा कस लिया था।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम ने मिलकर पहली पारी में जितने रन बनाए थे, उससे ज्यादा रन अकेले यशस्वी जायसवाल के बल्ले से निकले। तीसरे दिन शुक्रवार को यशस्वी ने जेसन होल्डर के ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लेकर 150 रन का आंकड़ा पार किया।

पहले ही टेस्ट में 150 रन, यशस्वी जायसवाल बने तीसरे भारतीय

यशस्वी जायसवाल पदार्पण टेस्ट में 150 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा (177) और शिखर धवन (187) के नाम यह उपलब्धि है।यशस्वी 171 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी के बाद विराट कोहली का बल्ला चला और उन्होंने टेस्ट करियर का 29वां और वेस्टइंडीज के विरुद्ध छठा अर्धशतक लगाया।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web